कर्मचारियों के लिए इस कंपनी ने किया 11 दिन की छुट्टी का ऐलान, ना सैलरी कटेगी और ना बॉस फोन करेगा 

कितनी खुशी मिलती है, जब कोई कंपनी अपने कर्मचारियों से कहे...जा जी ले अपनी जिंदगी. ऐसा ही एक ऐलान ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म मीशो ने अपने कर्मचारियों के लिए किया है. मीशो का मानना है कि अगर कर्मचारी खुश रहेंगे तो उनका मानसिक स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा. कर्मचारी खुश रहेंगे तो वो मेहनत से काम करेंगे. इसीलिए कंपनी ने 11 दिन की छुट्टी का ऐलान किया है.

मानसिक स्वास्थ्य को प्राथमिकता देने के लिए, लगातार दूसरे साल 11 दिनों के लिए 'रीसेट और रिचार्ज ब्रेक' का ऐलान कंपनी ने किया है. मीशो ने अपनी वेबसाइट पर इसके बारे में जानकारी दी है. कंपनी का कहना है कि इन छुट्टियों के पीछे कंपनी का उद्देश्य कर्मचारियों मानसिक थकान से मुक्ति दिलाना है. कंपनी के अनुसार फेस्टिव सीजन के बाद कंपनी कर्मचारियों को ये छुट्टियां देगी. यह छुट्टियां फेस्टिव सीजन के बाद 22 अक्टूबर से 1 नवंबर तक दी जाएंगी.

रीसेट और रिचार्ज के लिए ब्रेक

कंपनी के संस्थापक और सीटीओ संजीव बरनवाल ने ट्विटर पर यह घोषणा करते हुए कहा कि हमारा प्राथमिक उद्देश्य अपने कर्मचारियों को मानसिक तौर पर स्वस्थ्य रखना है. हमने लगातार दूसरे साल कर्मचारियों के लिए 11 दिनों के ब्रेक का ऐलान किया है.  आने वाले त्यौहारों के बाद मीशो के कर्मचारी 22 अक्टूबर से 1 नवंबर तक इन छुट्टियां का इस्तेमाल अपनी मानसिक थकान को उतारने के लिए कर सकेंगे. कर्मचारी इन छुट्टियों का इस्तेमाल अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए, कहीं घूमने के लिए कर सकते हैं.

मीशो के संस्थापक और सीईओ विदित आत्रे ने भी इसको लेकर एक ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने कहा कि, अंतरिक्ष यात्रियों को भी ब्रेक की जरूरत होती है और कंपनी में 'मूनशॉट मिशन' पर काम करने वाले लोगों को भी. इससे पहले मीशो अनंत कल्याण अवकाश, 30 वीक की पैरेंटल लीव का ऐलान कर चुकी है.

ये भी पढ़ें-

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.